Project

शहीद भगत सिंह नौजवान सभा द्वारा अपने उद्देश्य कर्तव्य के निर्वाहन रूप में समाज उत्थान, अनुशासन निर्माण एवं राष्ट्र भावना की ज्योति जगाने के लिए सामाजिक समरसता को पहचान बनाकर वर्ष 2011 से अब तक निम्नलिखित गौरव के क्षण भारत माता के चरणों में समर्पित किए गए हैं:-
वर्ष 2011 से वर्ष 2017 तक प्रत्येक 15 अगस्त (स्वतंत्रता दिवस) के दिन मेरा धर्म राष्ट्र प्रथम की भावना को जन जन तक पहुंचाने के लिए तिरंगा वितरण वह राष्ट्र रक्षा संकल्प वाहन रैली का आयोजन किया जाता रहा है।
अमर शहीदों द्वारा दिये गये बलिदानों के मूल्यों का एहसास बनाए रखने के लिए प्रतिवर्ष 23 मार्च (शहीद दिवस) के दिन संस्था द्वारा विभिन्न सामाजिक हित कार्य भी किए जाते हैं, जिसके तहत चिकित्सालय विद्यालयों एवं विभिन्न सामाजिक संस्थाओं में आवश्यकता के अनुरूप सामग्री उपलब्ध कराना होता है।
वर्ष 2016 में समाज में नारी उत्थान हेतु बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किए गये जिसके अंतर्गत मेरा देश मेरी आजादी विषय पर प्रतियोगिता परीक्षा का आयोजन किया गया जिसमें 18 विद्यालयों के लगभग 2500 छात्र-छात्राओं ने भाग लिया और ₹251000/- मुल्यों के पुरस्कार वितरण किए गए।
वर्ष 2017 में सुरक्षित युवा सुरक्षित राष्ट्र का संदेश देने के लिए संस्था द्वारा 2500 आई एस आई मार्क वाले हेलमेट का निशुल्क वितरण, वाहन रैली का आयोजन कर किया गया।
इस ही कड़ी में संस्था के यह बढ़ते कदम राष्ट्र को समर्पित करते हुए, 15 अगस्त 2018 को 5000 से अधिक हेलमेट निशुल्क उपलब्ध करवा कर एक विशाल वाहन रैली का आयोजन अजमेर शहर में करना है। यह अपने आप में एक विश्व कीर्तिमान भी है जिसको की इंडिया बुक ऑफ रिकॉर्ड एवं लिम्का बुक ऑफ़ रिकार्ड्स में लिखा जाना प्रस्तावित है।